PRINCIPAL MESSAGE

प्राचार्य की कलम से...

अत्यंत हर्ष का विषय है कि आपने उच्च शिक्षा के आयामों को स्पर्श करने के लिए इस महाविद्यालय का चयन किया है । महाविद्यालय परिवार की ओर से स्वागत एवं अभिनंदन !

जब हम किसी कार्य को उच्च आकांक्षाओं से आरंभ करते हैं तब हमारा बारे सम्मुख होता है । आशा में कर्म करने की शक्ति सन्निहित होती है। आराधान एवं सकारात्मक सोच वाले व्यक्ति अपनी सोई हुई शक्तियों को, अपनी योग्यता को पहचान कर जितना चाहें उतना ऊंचा उठा सकते हैं । आपके भीतर अनंत संभावनाओं का गवाह सागर लहरा रहा है। मये से नये ज्ञान-विज्ञान को प्राप्त कर सफलताओं के शिखर पर पहुंचा जा सकता है। 

हमारा यह महाविद्यालय सन् 1958 से सतत् संचालित है । महाविद्यालय में स्नातक स्तर पर कला, वाणिज्य, विज्ञान एवं विधि संकाय है ।  कम्प्यूटर कोर्सेस, -B.SC-COMPUTER SCIENCE,PGDCA,DCA बायोटेक्नालॉजी, होम साइंस तथा मनोविज्ञान विषय भी है । स्नातकोत्तर स्तर पर एम.ए हिन्दी, अंग्रेजी, समाजशास्त्र, राजनीति , इतिहास, अर्थशास्त्र, दर्शनशस्त्र, एम एस सी रसायन, जीव विज्ञान, भौतिक शास्त्र, गणित, वनस्पत्ति विज्ञान, सूक्ष्मजीवविज्ञान, जैव प्रौद्योगिकी, एम कॉम, एल. एल एम की कक्षाएं संचालित है । एन एस एस एवं एन सी सी की इकाईयां विद्यमान है।

प्रतियोगी परीक्षाओं के लिए वाचनालय:-

विद्यार्थियों की सजगता एवं लगनशीलता, विद्या अर्जन में सर्वोच्चता लाती है । अपने उद्देश्यों की प्रतिपूर्ति की श्रृंखला में हमारे महाविद्यालय का सुरम्य परिसर, उत्कृष्ट शैक्षणिक परिवेश, उपलब्ध अधोसंरचनाएं, शैक्षणेत्तर गतिविधियां, समूळ ग्रंथालय एवं खेलकूद की सुविधा आपके भविष्य को संवारने में सहायक सिद्ध हो ऐसा मेरा विश्वास है।

छात्र-छात्राओं से ही महाविद्यालय अस्तित्व में रहता है, आप संस्कारित एवं उत्कृष्ट अनुशासन में रहते हुए स्वांगीण विकास के पथ पर अग्रसर हो, ऐसी मेरी शुभकामनाएं.... 

     Dr. A. P. Verma, Principal